शनिवार, 29 अगस्त 2020

प्‍यार में पडने के बाद लड़कियों में आते है ये बदलाव

प्‍यार में पडने के बाद लड़कियों में आते है ये बदलाव 

 

प्‍यार एक अजीब अहसास होता है । जब व्‍यक्ति किसी से प्‍यार करता है तो उसमें अजीब से बदलाव आते है जिससे आप समझ सकते है कि वह प्‍यार में पड गया है। लड़कियाँ तो प्‍यार की मूर्ति होती है। जब लडकियां प्‍यार में पडती है तो उनमें भी अजीब से बदलाव होते है जिनसे कोई भी आसानी से यह अंदाजा लगा सकता है कि लडकी प्‍यार में पड गई है। 

love
third party image

 

आखिर लडकियां प्‍यार क्‍यों करती है लडकियां प्‍यार की मूर्ति होती है । जब कोई लडकी की भावना को समझता है और उसके साथ समय बिताता है तो लडकी उसे अपना मानने लगती है और कब यह अपनापन प्‍यार में बदल जाता है पता ही नहीं चलता। लडकियां भावनात्‍मक रूप से ज्‍यादा संवेदनशील होती है जिसके कारण वे आराम से किसी के साथ जुड जाती है ।

यहीं कारण है कि ज्‍यादातर लडकियां एक ब्‍वायफ्रेंड ही रखती है और उसके जाने के बाद कम ही लडकियां किसी दूसरे से जुड पाती है क्‍योंकि वे भावनात्‍मक रूप से इतनी संवेदनशील होती है कि वह किसी दूसरे पर जल्‍द ही विश्‍वास नहीं कर पाती यहीं कारण है कि लडकी पहली बार में तो जल्‍द ही प्‍यार में पड जाती है लेकिन दूसरी बार उसका विश्‍वास जितने में किसी दूसरे लडके को काफी समय लग जाता है । 

फिर कई बार दूसरे प्रेमी के साथ होने पर उसे आई लव यू कहने के बाद भी पहले प्रेमी के जीवन में वापस आने पर वह उसके साथ चली जाती है। तो चलिए जानते है कि आखिर प्‍यार में पडने के बाद लडकियों में क्‍या बदलाव आते है। 

 देर रात तक जागना शुरू कर देती है

कोई लडकी अचानक से देर रात तक जागे, फोन पर बाते करें, लगातार फेसबुक या व्‍हाट़स एप का प्रयोग पहले से ज्‍यादा करें तो समझ लेना चाहिए कि संभावना है कि वह प्‍यार में पडने लगी है। क्‍योंकि अपने प्रेमी से बात करने के लिए वह हर संभव प्रयास करती है और रात का समय ही ऐसा होता है जब सब सो जाते है और कोई काम नहीं होता तो आराम से बात कर सकते है जिसके कारण लडकी ज्‍यादा देर तक जागती है और सोशल मीडिया का प्रयोग कर अपने प्रेमी से बात करती है क्‍योंकि फोन पर बात करने पर घर वालों को पता चल सकता है लेकिन सोशल मीडिया पर बात करने पर किसी को पता नहीं चलेगा।

love shayari
third party image

 

यह भी पढे -पैसा बचाने के तरीके से महिला कमाएं लाखों

 लेकिन यह संभावना तभी जताई जा सकती है जब वह लगातार ऐसा करती है । कभी कभी तो हो सकता है वह किसी अपने दोस्‍त से बात कर रहीं हो लेकिन अगर वह लगातार ऐसा करती है तो इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि वह प्रेम के रास्‍ते पर जा चुकी है। 

सजने संवरने का ज्‍यादा शौक - 

वैसे तो लडकियों को सजने का शौक तो होता है लेकिन जब कोई लड‍की पहले से ज्‍यादा सजने संवरने लगे। वह बाहर जाते हुए अपने पहनावे पर ज्‍यादा ध्‍यान दें तो आप समझ सकते है कि यह या तो प्रेम में पड चुकी है या फिर प्रेम के रास्‍ते पर जाने के लिए तैयार है वह चाहती है कि उसकी तरफ कोई ध्‍यान दे। ध्‍यान वह या तो प्रेमी का आकर्षित करना चाहती है या फिर किसी और का जो उसे चाहे।

 प्रेम में पडने के बाद लडकियां पहले के मुकाबले ज्‍यादा खूबसूरत लगने का प्रयास करती है। लेकिन जब वह अपने प्रेमी से मिलने जाती है तो वह वह सब प्रयास करती है जिससे वह खूबसूरत लगे। इसके लिए वह कपडों से लेकर बाजार में खूबसूरती का दावा करने वाले कॉस्‍मेटिक्‍स का प्रयोग करने से भी नहीं पीछे हटती। 

 रोमांटिक फिल्‍मे और गानों का शौक

 वैसे तो लडकियां लगभग रोमांटिक गाने और और फिल्‍में ही पसंद करती है लेकिन प्‍यार में पडने के बाद लडकियां हर समय रोमांटिक गाने और फिल्‍में ही देखती है। प्‍यार करने से पहले लडकी अन्‍य गाने और फिल्‍में भी देख लेती थी लेकिन प्‍यार हो जाने के बाद वे रोमांस ही पसंद करती है। प्‍यार में रोमांस इन्‍हीं फिल्‍मों और गानों से आता है जिससे वह अपने प्रेमी से मिलने और उसकी याद में जाने के लिए प्रयोग करती है।

 राेमांटिक फिल्‍में उसे प्‍यार के रास्‍ते पर आगे बढने के लिए प्रेरित करती है। यहीं रेमांटिक फिल्‍में और गाने लडकी को प्रेम के रास्‍ते पर जाने के लिए प्रोत्‍साहित करते है। वह जैसा देखती है उसका मन उसकी और चल पडता है जिसके कारण वह जल्‍द ही प्रेम में पड जाती है। 

love shayari sms
third party image

 

 दोस्‍तों को भूल जाना

 यह सत्‍य है कि प्‍यार में पडने के बाद लडकी सभी से दूर चली जाती है क्‍योंकि वह केवल अपने प्रेमी से बात करना और उसके साथ रहना पसंद करती है। जिसके कारण वह हर समय उसकी के बारे में सोचती रहती है जिसका नतीजा यह होता है कि वह अपने दोस्‍तों और परिवार वालों से बात करना बंद कर देती है जिसके कारण वह धीरे धीरे सभी से दूर चली जाती है। 

यह भी -दिल तोडने में माहिर होती है 3 राशियों की लडकियां

प्‍यार में पडने के बाद लडकी ज्‍यादातर अकेला रहना पसंद करती है ताकि वह अपने प्रेमी से बात कर सकें और उसकी यादों में खोई रह सकें। जब भी दोस्‍त उसे मिलने या कहीं चलने को कहते है तो वह मना कर देती है। इसके साथ ही परिवार वाले भी लडकी को कहीं बाहर जाने के लिए बोलते है तो वह उन्‍हें भी मना कर देती है क्‍योंकि यह तो उसके लिए एक सुनहरा मौका होता है कि परिवार वाले बाहर चले जाएगे और वह बिना किसी परेशानी के अपने प्रेमी से बात कर सकेगी और उससे मिल सकेगी। इसी कारण से लडकी सभी को भूल जाती है और सभी उससे दूर हो जाते है। 

 फोन को हर समय लॉक रखना

 अगर कोई लडकी अपने फोन को हर समय अपने पास रखें किसी को ना दे और फोन को विभिन्‍न प्रकार के लॉक से सेफ रखे तो समझ जाना चाहिए कि लडकी प्रेम में पड चुकी है। क्‍योंकिे भारत में आज भी लडकियों के प्‍यार करने पर ऐतराज जताया जाता है । लडकों या लडकियों की एक बडा प्रतिशत शादी से पहले प्रेम के चक्‍कर में पडता है। लेकिन लडकियों को प्रेम करने पर आज भी बहुत बडी अपराध समझा जाता है जिसके कारण लडकी अपने प्रेम को छुपाने का हर संभव प्रयास करती है। 

और समाज लडकी पर पहरा लगाने का हर संभव प्रयास करता है। लडकी अपने प्रेम को छुपाने के लिए फोन को लॉक करने, बात करने के बाद चैट को या फोन नम्‍बर काट देती है ताकि किसी को पता ना चल सकें। अक्‍स लडकी अपने प्रेम के बारे में अपने दोस्‍तों तक से छुपाने का प्रयास करती है।

कोई टिप्पणी नहीं: